Thursday, January 5, 2012

मोर्चा संभालने जा रही प्रियंका गांधी


लखनऊ, जनवरी। कांग्रेस, उत्तर प्रदेश में अब पूरी ताकत झोंकने जा रही है । दो दिन बाद राहुल गांधी पूर्वांचल के दौरे पर निकल रहे है तो जनवरी के दूसरे सप्ताह में प्रियंका गांधी रायबरेली व अमेठी यानी छत्रपति साहूजी महाराज नगर में चुनावी मोर्चा संभालने जा रही है । प्रियंका गांधी इन दोनों जिलों से बाहर नहीं जाएंगी। पर देश और प्रदेश का मीडिया बाहर से वहां पहुँच जाएगा। जिससे वे ख़बरों के केंद्र में रहेंगी । इससे पहले राहुल गांधी पूर्वांचल में माहौल बना चुके होंगे । जबकि पश्चिम में लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष अजित सिंह के अलावा कांग्रेस रसीद मसूद समेत कई नेताओं को प्रचार में उतारने जा रही है। पूर्वांचल में पीएल पुनिया,बेनी प्रसाद वर्मा से लेकर राजबब्बर तक कमान संभालेंगे। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव राहुल गांधी अपने उत्तर प्रदेश के आगामी पांच दिवसीय दौरे 7 जनवरी से 11जनवरी के तहत दिनांक 7 जनवरी को गोरखपुर पहुंच रहे
हैं। राहुल गांधी के दिनांक 7 जनवरी व 8 जनवरी का विधानसभावार दौरे के प्रथम दिन दिनांक 7जनवरी को गोरखपुर जनपद में विधानसभा क्षेत्र 321.पिपराइच में आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके विधानसभा क्षेत्र 323.गोरखपुर ग्रामीण के खोराबार में विधानसभा क्षेत्र 327.बांसगांव (सु0) के कौड़ीराम में व विधानसभा क्षेत्र 328 चिल्लूपार के गोलाबाजार में आयोजित जनसभाओं को संबोधित करेंगे।
गांधी अपने दौरे के दूसरे दिन 08 जनवरी को जनपद गोरखपुर के विधानसभा क्षेत्र 326 चौरीचौरा के चौरीचौरा में जनपद देवरिया के विधानसभा क्षेत्र 336 रूद्रपुर के रूद्रपुर में विधानसभा क्षेत्र 339 रामपुर कारखाना के बैकुन्तपुर में 337.देवरिया विधानसभा क्षेत्र के देवरिया में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। गांधी अपने दौरे के तीसरे दिन 09 जनवरी को देवरिया व मऊ जनपद व चौथे दिन दिनांक 10 जनवरी को मऊ व आजमगढ़ जनपद में जनसभाएं करेंगे।
दूसरी तरफ राहुल के मिशन 2012 को सफल बनाने के लिए प्रियंका वाड्रा भी जनवरी के दूसरे सप्ताह में चुनाव प्रचार करेंगी । अभी तक अपने को अमेठी व रायबरेली तक सीमित रखने वाली प्रियंका अन्य क्षेत्रों में भी चुनाव प्रचार के लिए तैयार हो गई हैं। और पहले दौर में 13 व15 जनवरी को चुनाव प्रचार अभियान को अंजाम देने के लिए अमेठी व रायबरेली का दौरा करेंगी। कांग्रेस पार्टी ने अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची को भी निर्वाचन आयोग को सौंप दी है। जिसमे प्रियंका वाड्रा का भी नाम सम्मिलित है।

No comments:

Post a Comment